URL Shortener से पैसे कैसे कमायें – 7 Best URL Shortener वेबसाइट लिस्ट

URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye – आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के अनेक सारे तरीके मौजूद हैं जिनमें से एक प्रमुख तरीका URL Shortener है. URL शॉर्टनर ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे फ़ास्ट और सरल तरीकों में से एक है जिसमें आपको किसी प्रकार की स्किल की जरुरत नहीं होती है. आपको केवल लिंक को URL Shortener वेबसाइट से छोटा करके विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर करना है और जितने अधिक यूजर उस लिंक पर क्लिक करेंगें उतनी ही आपकी कमाई भी होगी.

पर अनेक सारे लोग ऐसे हैं जिन्हें नहीं पता कि URL Shortener से पैसे कैसे कमायें, और बेस्ट URL Shortener वेबसाइट कौन सी हैं. आपके इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखकर हमने आज का यह आर्टिकल लिखा है. इस आर्टिकल में हमने आपको 7 ऐसी भरोसेमंद वेबसाइटों के बारे में बताया है जहाँ से आप URL short करके अच्छी कमाई कर सकते हैं.

तो चलिए आपका अधिक समय ना लेते हुए शुरू करते हैं आज के इस लेख को.

URL Shortener क्या है

URL Shortener एक प्रकार की वेबसाइट होती है जिनके द्वारा आप किसी भी प्रकार के लिंक को छोटा कर सकते हैं. और जब कोई यूजर इस लिंक पर क्लिक करता है तो वह Main वेबसाइट में redirect होने से पहले उस वेबसाइट पर पहुँचता है जहाँ से लिंक को छोटा किया गया था.

इन्टरनेट पर हर किसी फाइल, डॉक्यूमेंट, वेबपेज, वेबसाइट, इमेज सभी का एक URL होता है, इस URL की मदद से यूजर संबंधित वेबपेज को एक्सेस कर पाता है. लेकिन ये सभी लिंक बहुत बड़ी होती है, जिन्हें अगर आप शेयर करते हैं तो बिल्कुल भी प्रोफेशनल नहीं लगती है, ये Spamy लिंक की तरह दिखती है जिस पर कोई यूजर शायद ही क्लिक करना पसंद करेगा.

आप इन सभी बड़ी लिंक को URL Shortener वेबसाइट से छोटा करके शेयर कर सकते हैं, इससे लिंक दिखने में भी Spamy नहीं लगेगी और आप URL Shortener से पैसे भी कमा पायेंगें.

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए किन चीजों की जरुरत होगी?

अगर आप ऑनलाइन URL Shortener वेबसाइट से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता होगी-

  • एक स्मार्टफोन या लैपटॉप
  • इन्टरनेट कनेक्शन
  • URL Shortener वेबसाइट (जो कि आपको इस लेख में जानने को मिलेंगें)
  • Gmail ID (URL Shortener वेबसाइट में अकाउंट बनाने के लिए)
  • PayPal अकाउंट (कमाये गए पैसों को withdrawal करने के लिए)

अगर आपके पास ये सभी चीजें हैं तो फिर देर किस बात की, आप भी आज से ही इस लेख में बताये गए यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं.

URL शॉर्टनर से पैसे कैसे कमायें (URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye)

URL Shortener ऑनलाइन पैसे कमाने की एक तेज, सरल और आसान तरीका है. आपको केवल URL को छोटा करके यूजर के शेयर करना है. उदाहरण के लिए आपने किसी YouTube विडियो का लिंक छोटा करके फेसबुक, टेलीग्राम, ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साईटों पर शेयर किया है.

जब भी कोई यूजर Short Link पर क्लिक करता है तो वे YouTube की विडियो पर पहुँचने से पहले URL Shortener की वेबसाइट पर पहुँचते हैं जहाँ उनको एक 5 से 10 सेकंड का विज्ञापन देखना होता है. यूजर को इसी विज्ञापन दिखाने के URL Shortener वेबसाइट आपको pay करती है.

कितने यूजर ने Short Link पर क्लिक किया, किनते लोगों ने पूरी Ad देखी यह सब Link Shortener वेबसाइटें ट्रैक करती हैं. आपको सारा डेटा इनके डैशबोर्ड पर देखने को मिल जाता है. लिंक शॉर्टनर वेबसाइट से आपको जो कमाई होती है उसे सीधे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं.

URL Shortener वेबसाइट कौन सी हैं?

चलिए अब आपको अधिक इन्तजार कराये बिना जानते हैं 7 बेस्ट Link Shortener वेबसाइट कौन सी हैं. नीचे टेबल में हमने आपके साथ लिंक शॉर्टनर वेबसाइट का नाम, उनमें न्यूनतम भुगतान और भुगतान करने के तरीके को बताया है. आगे आपको इन सभी वेबसाइट के बारे में विस्तार से जानने को मिलेगा.

URL Shortener WebsiteMinimum Payout Payment Method
Adf.ly$5 PayPal and Payoneer
Shorte.st$10PayPal, Payoneer, WebMoney
Linkvertise.com$10PayPal, Check Wire Transfer, Bank transfer.
ShrinkMe.io$5 PayPal, Bitcoin, Paytm,Bank transfer.
Ouo.io$5 PayPal and Payoneer
Shortzon.com$5PayPal, Google Pay, Bank Transfer
Exe.io$5PayPal, Bitcoin, Payeer, Perfect Money

#1 – Adf.ly: No.1 URL Shortener Website

Adf.ly एक बहुत ही बेहतरीन पुरानी और भरोसेमंद URL Shortener वेबसाइट है जो कई सालों से यूजर को लिंक शॉर्टनर से पैसे कमाने का अवसर दे रहा है. Adf.ly से आप 1000 Views के लगभग 14 डॉलर तक कमा सकते हैं. आप अपनी कमाई को डैशबोर्ड से ट्रैक कर सकते हैं.

लिंक शॉर्टनर के अलावा आप Adf.ly को अपने दोस्तों के साथ refer करके भी पैसे कमा सकते हैं. Adf.ly आपको 20 प्रतिशत तक Referral कमीशन देता है. जब आपके अकाउंट में Minimum 5 डॉलर हो जाते हैं तो आप अपनी कमाई को PayPal और Payoneer पेमेंट गेटवे से withdrawal कर सकते हैं.

#2 – Shorte.st: Short URL and Earn Money

Shorte.st सबसे अधिक लोकप्रिय और भुगतान करने वाली URL Shortener वेबसाइट में से एक है, Shorte.st का उपयोग दुनियाभर के लाखों लोग करते हैं. यहाँ पर आप 1000 व्यूज पर 12 डॉलर तक कमा सकते हैं, इसके अलावा आप Shorte.st के referral प्रोग्राम से भी पैसे कमा सकते हैं, यह भी 20 प्रतिशत तक रेफरल कमीशन देता है.

Shorte.st में minimum payout 10 डॉलर का है जिसे आप PayPal, WebMoney, Payoneer आदि पेमेंट गेटवे से withdrawal कर सकते हैं.

#3 – Linkvertise.com: Best URL Shorting Website

Linkvertise ऑनलाइन URL Shortener से पैसे कमाने की एक अच्छी वेबसाइट है. Linkvertise आपको 1000 पेजव्यू पर 70 डॉलर तक देने की पेशकश करता है. इसके साथ ही यह आपको लाइफटाइम 5 प्रतिशत रेफरल कमीशन भी देता है. अगर आप Beginner हैं तो Linkvertise आपके लिए एक बेस्ट वेबसाइट हो सकती है.

अगर पेआउट की बात करें तो जब आपके अकाउंट में 10 डॉलर कम्पलीट हो जाते हैं तो आप इन्हें PayPal, Check, Wire Transfer आदि के द्वारा withdrawal कर सकते हैं.

#4 – ShrinkMe.io: High Paying URL Shortener Website

ShrinkMe भी एक लोकप्रिय लिंक शॉर्टनर वेबसाइट हैं. यह अन्य सभी URL Shortener वेबसाइटों की तुलना में सबसे अधिक भुगतान करने वाले नेटवर्क में से है. ShrinkMe आपको 10 हजार व्यूज के लिए 200 डॉलर तक भुगतान करने की पेशकश करता है. ShrinkMe में न्यूनतम payout 5 डॉलर का है. इसमें पैसे withdrawal करने के लिए अनेक सारे पेमेंट गेटवे मौजूद हैं.

#5 – Ouo.io: Best URL Shortener Network

Ouo.io एक यूनिक लिंक शॉर्टनर वेबसाइट है जिसकी मदद से भी आप ऑनलाइन Link Shortener से अच्छी कमाई कर सकते हैं. Ouo.io का 24/7 कस्टमर सपोर्ट भी बहुत प्रभावशाली है, अगर आपको इस वेबसाइट का उपयोग करते समय कभी भी प्रॉब्लम आती है तो वे आपकी मदद करते हैं.

जब आपके अकाउंट में 5 डॉलर कम्पलीट हो जाते हैं तो आप इन्हें PayPal अकाउंट में ले सकते हैं, जबकि Payoneer में न्यूनतम पेआउट 50 डॉलर सेट है.

#6 – Shortzon.com: Best URL Shortener Website in India

Shortzon एक ग्लोबल लिंक शॉर्टनर वेबसाइट है, जिसका उपयोग दुनियाभर में लाखों यूजर करते हैं. Shortzon प्रति 1000 व्यू पर 13 डॉलर तक कमाने की पेशकश करता है. इस नेटवर्क की खास बात है कि यह यूजर अनुभव को बेहतर बनाने के लिए साफ़ और अच्छे विज्ञापन दिखाता है.

अन्य नेटवर्क की भांति ही Shortzon का रेफरल प्रोग्राम भी है जो 20 प्रतिशत तक कमीशन प्रति रेफ़र का देता है. जब आपके Shortzon अकाउंट में 5 डॉलर कम्पलीट हो जाते हैं तो आप इन पैसों को GooglePay, बैंक ट्रान्सफर, PayPal आदि पेमेंट गेटवे से withdrawal कर सकते हैं.

#7 – Exe.io – Best URL Shortener Website 2022

Exe.io एक बेस्ट और यूजर के अनुकूल URL Shortener वेबसाइट है. दुनियाभर में Exe.io के 9 लाख से भी अधिक यूजर हैं, जो इस वेबसाइट से लिंक को short करके पैसे कमा रहे हैं. Exe.io में अच्छी CPM रेट हैं, यह नेटवर्क 1000 व्यूज पर 8 डॉलर तक कमाने का वादा करता है.

इसके साथ ही आप Exe.io को अपने दोस्तों के साथ refer करके 15 प्रतिशत तक रेफरल कमीशन प्राप्त कर सकते हैं. इसमें न्यूनतम पेआउट 5 डॉलर है जिसे आप PayPal, Bitcoin, Payeer आदि भुगतान नेटवर्क से withdrawal कर सकते हैं.

FAQ: URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye

Q – क्या हम छोटा यूआरएल से पैसे कमा सकते हैं?

जी हाँ बिल्कुल, आप यूआरएल को short करके भी पैसे कमा सकते हैं, जिसकी जानकारी हमने इस लेख में आपको दे दी है.

Q – लिंक शॉर्टनर में सीपीएम क्या है?

Link Shortener में CPM का मतलब होता है Cost per Mile. इसका अर्थ हुआ कि आपको 1000 व्यूज पर कितना भुगतान किया जायेगा.

Q – यूआरएल शॉर्टनर से कितना पैसा कमा सकते है?

यह आपकी रणनीति और मेहनत पर निर्भर है कि आप URL शॉर्टनर से कितना पैसा कमा सकते हैं. कई सारे लोग URL शॉर्टनर से 1000 से 2000 डॉलर महीना भी कमा रहे हैं.

यह आर्टिकल भी पढ़ें –

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye और बेस्ट URL शॉर्टनर वेबसाइट के बारे में जानकारी दी है. हमें पूरा भरोसा है कि इस आर्टिकल में आपको अपने सभी सवालों के जवाब भी मिल गए होंगें.

अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं और आपके पास कोई स्किल नहीं है तो आज से ही इस लेख में बताये गए URL Shortener वेबसाइट से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं. आपको हमारा यह ब्लॉग पोस्ट कैसा लगा कमेंट बॉक्स में जरुर बतायें, और यदि यह लेख आपके लिए फायदेमंद रहा तो इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें.

लेख को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद||

Hey Friends, I am Devendra Rawat. I am Blogger|| Hinditechdr.com Blog बनाने का मेरा यही मकसद है कि Hindi Readers को Blogging, SEO, Internet आदि की सटीक जानकारी हिंदी भाषा में प्रदान करा सकूँ. मेरे Blog पर आने के लिए धन्यवाद ||